218 दिनों बाद आया रोहित शर्मा का टेस्ट शतक, एमएस धोनी को भी पछाड़ा, लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

Rohit Sharma Vs England, Rajkot Test
Rohit Sharma Vs England, Rajkot Test
Rohit Sharma Vs England, Rajkot Test

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के ख‍िलाफ राजकोट टेस्ट के पहले ही द‍िन शतकीय पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान रोहित ने कई धाकड़ रिकॉर्ड अपने नाम किए. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को भी एक मामले में पीछे छोड़ दिया.
भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला आज (15 फरवरी) से राजकोट में शुरू हुआ. मैच में टॉस रोह‍ित शर्मा ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोह‍ित का यह फैसला एकबारगी को खराब हो गया, जब भारत ने तीन व‍िकेट 33 रन पर गवां द‍िए. पर यहीं से रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा संकटमोचक बन गए. दोनों ने भारतीय टीम को भंवर से बाहर न‍िकाला.
इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा (131) ने शानदार शतकीय पारी खेली. रोहित ने अपना 11वां टेस्ट शतक जड़ा. जो 10 पार‍ियों के बाद आया. इससे पहले रोहित ने अपना आख‍िरी टेस्ट शतक जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के ख‍िलाफ जड़ा था. यह टेस्ट मैच यशस्वी जायसवाल का डेब्यू मैच था.
36 साल के रोहित शर्मा ने 218 दिनों के बाद अपना टेस्ट शतक जड़ा. वहीं इस मैच में रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी को भी छक्के मारने के मामले में पीछे छोड़ दिया. महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट मैचों में कुल 78 छक्के जड़े थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *